कोई नहीं बचेगा ……. जाल बिछ गया है

मोमता दी बंगाल में हलक फाड़ के चिल्ला रही हैं ……. ये संघीय ढाँचे पे प्रहार है ……. मोदी सरकार राज्यों के  चीफ सेक्रेटरी के घर दफ्तर पे छापे मार के करोड़ों रु के नोट और सौ सौ किलो सोना बरामद कर रही है ……… बेनामी संपत्तियों के कागज़ात जप्त किये जा रहे हैं ………… ये तो मोदी सरकार का संघीय ढाँचे पे प्रहार है …………मोमता दी कहती हैं की चोर चीफ सेक्रेटरी को पकड़ने से पहले राज्य सरकार को विश्वास में लेना चाहिए ……….

गौर तलब है की तमिल नाडू के चीफ सेक्रेटरी P Ram Mohan Rao के घर दफ्तर पे जब इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा तो उनके साथ सुरक्षा के लिए तमिल नाडु पुलिस की जगह CRPF का सशस्त्र बल था …….. आज समाचार मिल रहे हैं कि राम मोहन राव के बेटे विजय राव के संस्थानों पे भी छापे मारे जा रहे हैं …………

राजनीतिक हलकों में ये सवाल भी पूछा जा रहां है कि अगर जय ललिता आज जीवित होतीं तो भी क्या इनकम टैक्स विभाग तमिल नाडु के चीफ सेक्रेटरी पे इस तरह दबिश देता ? राम मोहन राव की नियुक्ति स्वयं जयललिता ने की थी ………शाही पनीर सेलवम को तो राव विरासत में मिले ………  चीफ सेक्रेटरी राज्य की कैबिनेट के विश्वास पर्यंत पद पे रहता है ……… चीफ सेक्रेटरी पे दाग राज्य की कैबिनेट पे दाग माना जाता है ………. राजनीतिक हलकों में इसे मोदी सरकार का एक अत्यंत दुस्साहसिक कदम माना जा रहा है ……… सवाल ये है कि इतनी बड़ी मछली पे हाथ डालने से पहले विभाग ने अपने विभाग के सर्वोच्च अधिकारियों और राजनैतिक आकाओं को संज्ञान में लिया था ? यानि जेटली साहब की आज्ञा से छापे मारे गए ? जेटली ने मोदी को संज्ञान में लिया होगा ?

भोजपुरी में कहावत है …….. भैंस बियाती है तो बैलों की *** फटती है …….. छापा तमिलनाडु में पडा पर फटी समता , ममता , माया की पड़ी है …….. फटी जादो परिवार की पडी है ……. गांधी परिवार की फटी पड़ी है …….. इन सबकी गर्दन पे तलवार लटकी पड़ी है ……..

टीम मोदी नोटबंदी को एक राजनैतिक हथियार के तौर पे इस्तेमाल कर रही है ……. टीवी में दिन रात इनकम टैक्स की छापेमारी और काले धन की बरामदगी दिखाई जा रही है …….. P Ram Mohan Rao पे हाथ डाल के मोदी सरकार ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं …….. बड़ी मछलियाँ जाल में फसने लगी है …….. बड़ी मछलियों को सन्देश पहुँच गया है ……. कोई नहीं बचेगा ……..

Comments

comments

satya vardhan

एकदम सही बात है और जितने ज्यादा छापे पडेंगे जनता में सकारात्मक संदेश जायेगा हाँ भाई सरकार भ्रष्ट लोगो पर नकेल कस रही है।

Hari Mohan Sharma

बहुत बुरी तरह मारते हो दद्दा। ये शाही रानियाँ हैं, सॉफिस्टिकेटेड सामान है इनका। इस तरह सुखी पिटवाने की आदत नहीं है इन्हें। भले आदमी, थोड़ा तो तेल इस्तेमाल कर लिया करो?

नीरज कुमार

आहिस्ता आहिस्ता , देखते जाइए कहाँ और कैसे बड़ी बड़ी मछलियों के गर्दन फंसने वालें हैं .ये लोग जिन्होंने रोज मोदी मोदी की रत लगा रखी है वे जान चुकें हैं कि उनकी भी गर्दन पर तलवार लटक चुकी है .भय का माहौल आम जनता में तो कहीं भी दूर दूर तक नहीं दिखता केवल कला बाजारी भयग्रस्त हो चुकें हैं .

Your email address will not be published. Required fields are marked *